बाजवा ने मुख्यमंत्री और स्पीकर को लिखा पत्र, बेअदबी मामलों पर विशेष सत्र बुलाने की उठाई मांग

बाजवा ने मुख्यमंत्री और स्पीकर को लिखा पत्र, बेअदबी मामलों पर विशेष सत्र बुलाने की उठाई मांग

चंडीगढ़
बाजवा ने लिखा कि राज्य के नानक नाम लेवा संगत में रोष है कि बेअदबी संबंधी मामलों में इंसाफ देना तो दूर, सरकार ने उनके घावों पर मरहम लगाना भी आवश्यक नहीं समझा।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता व सीनियर कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां को पत्र लिखकर बेअदबी के मामलों पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।

बुधवार को भेजे गए पत्र में उन्होंने लिखा है कि श्री गुरु नानक देव जी की बाणी के अनुसार आज लोकतंत्र के दौर में मुख्यमंत्री ही सूबे का राजा समझा जा सकता है, जिसका पहला धर्म बनता है कि वह अपने सूबे की प्रजा को इंसाफ दे। पंजाब में पिछले समय के दौरान बेअदबी की घटनाएं लगातार सामने आई हैं, जिसके लिए दोषियों को सख्त सजा देना जरूरी है ताकि कोई अन्य व्यक्ति ऐसा करने की हिम्मत न कर सके। कमजोर कानून के कारण अपराधी निडर होकर अपराध करते हैं, जिससे कुछ वर्षों में ही ऐसे अपराधों की संख्या चार सौ से अधिक हो गई है।

बाजवा ने लिखा कि राज्य के नानक नाम लेवा संगत में रोष है कि बेअदबी संबंधी मामलों में इंसाफ देना तो दूर, सरकार ने उनके घावों पर मरहम लगाना भी आवश्यक नहीं समझा। हम राजनेता इतने निर्दयी कैसे हो सकते हैं कि अपने राज्य की जनता के आंसू भी नहीं पोछ सकते।

सिख जत्थेबंदियों और संगतों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाना चाहिए। वह नेता प्रतिपक्ष होने के नाते मुख्यमंत्री और स्पीकर ने एक दिन का विशेष सत्र बुलाने का आग्रह करते हैं ताकि इस मसले पर गंभीरता से चर्चा करके पंजाब के लोगों को इंसाफ दिलाया जा सके।

Related posts